ऐसा African बल्लेबाज जिसने नशे मे ही Australia Cricket टीम की बादशाहत को छीन लिया था

 आज ऐसे ऐतेहासिक क्रिकट मैच की बात करेंगे । जो १२ मार्च २००६ मे Africa और australia बीच मे खेला गया था । इस मैच मे australia ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 434 रन का स्कोर खड़ा किया जिसमे adam Gilchrist 55 रन, sumon katitch 79 रन, Ricky ponting 164 , michael hussey 81 रन की बारी खेली थी। यह वन दे इंटरनेशनल क्रिकेट ऐतेहासिज सर्विधिक स्कोर australia बनाया था ! इस पहेल कभी किसी वन दे इंटरनेशनल क्रिकेट ४०० रन का स्कोर किसी भी टीम नही बनाया था । यह मैच तो पहला रिकॉर्ड तो australia बना लिया लेकिन अभी एक और ऐतेहासिक रिकॉर्ड अफ्रीका बनाने वाली थी।

                                         



 Africa का ड्रेसिंग रूम रन का पीछा करने के लिए कई भी प्लानिंग नही की थी। क्यु की इस मैच से पहले कभी किसी टीम ने ४०० रन का टार्गेट चेंज नही किया था। लेकिन Africa ने भी अभी हर कहा मानी थी मैच के ब्रेक के बाद एफ्रिका कैप्टन gream Smith 90 रन की शांदार बारी खेली। इसके बाद आते Herchelle glibb ने 111 बॉल पर 175 रन की बारी खेली जिसकी मदद से Africa टीम ने 1 विकेट से मैच को जित लिया। यह इस मैच का दूसरा 434 का रन चेंज का रिकॉर्ड Africa टीम ने अपने नाम किया।


 इस मेच मद में एक अकल्पीय रिकॉर्ड बना जो Herchelle glibb नाम है जिसने 175 रन की बारी नशे खेली थी। Herchelle glibb मैच के एक दिन पहले होटल मे बियर ड्रिंक कर थे।michael hussey मैच के पेहेल भी Herchelle glibb को नशे की हालत मे देखा था। वह बात खुद Michael hussey ने बताई थी । Herchelle glibb को नशे की हालत मे देखकर Michael hussey खुश थे क्यु की hurchelle glibb अफ्रीका के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज थे जिसे आउट करने मे आसानी होजी ऐसा Michael hussey को लगा था । लेकिन glibb 175 रन की बारी खेलकर अपनी टीम को जित दिलाई थी। और australia क्रिकेट की बादशाहत को छीन लिया था। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ